Torrent websites legal or illegal?


Torrent websites को सरकार द्वारा block किया जा सकता है, लेकिन क्या torrent websites को access करना legal है?
आप surprise हो सकते हैं की torrent websites एक्सेस करना अपराध है या नहीं। आप बिना किसी हिचकिचाहट के वेबसाइटों को एक्सेस कर सकते हैं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप copyright वाली सामग्री को स्ट्रीम, डाउनलोड या distribute कर सकते हैं। यह पूरी तरह से कॉपीराइट नियमों के खिलाफ है।




इसलिए यदि आप VLC जैसे कोई भी open source सॉफ्टवेयर डाउनलोड कर रहे हैं जो कि फ्री और ओपन-सोर्स पोर्टेबल क्रॉस-प्लेटफॉर्म मीडिया प्लेयर सॉफ्टवेयर और स्ट्रीमिंग मीडिया सर्वर है, तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है, और यदि आप कोई copyright movie डाउनलोड कर रहे हैं, तुझे copyright rules के खिलाफ है आप इस लिंक पर क्लिक करके पूर्ण कॉपीराइट नियम पढ़ सकते हैं: copyright rules  




लोकप्रिय टॉरेंट वेबसाइट्स में से कुछ: Thepiratebay, RARBG, Torrentz, Limetorrents. आप सभी टोरेंट वेबसाइटों तक पहुँच सकते हैं, कुछ वेबसाइटों ने अपने शीर्ष-स्तरीय डोमेन i.e top-level domain (TLD) को बदल दिया, (संक्षेप में शीर्ष-स्तरीय-डोमेन .com, .net, .co.in आदि) तो नया डोमेन accessible है। Torrent या किसी वेबसाइट से "copyright content" डाउनलोड न करें।


यदि आप इंटरनेट से कुछ भी download करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि content copyright न हो तो यह कॉपीराइट नहीं है कि यह मालिक की मूल प्रति है। निष्कर्ष: Torrent websites access करना illegal नहीं है।

Post a comment

0 Comments